शादी के दिनों में दुल्हन का डेली रूटीन व खानपान कुछ ऐसा होना चाहिए जिससे शादी के दिन दुल्हन की स्किन और मेकअप सुंदर दिखे।

  • Home
  • Blog Classic
  • Bridal Makeup Artist
  • शादी के दिनों में दुल्हन का डेली रूटीन व खानपान कुछ ऐसा होना चाहिए जिससे शादी के दिन दुल्हन की स्किन और मेकअप सुंदर दिखे।

मैं मन्नू विश्नोई, प्रोफेशनल ब्राइडल मेकअप आर्टिस्ट, मेकअप ट्रेनर, Owner of Weddingwik and Mehandi Creation, having एक्सपीरियंस of 8 years in bridal makeup, professionally Trained, + 1000 Satisfied ब्राइड्स, using top international brands products.

शादी के दिनों में दुल्हन का डेली रूटीन वे खानपान कुछ ऐसा होना चाहिए जिससे शादी के दिन दुल्हन की स्किन और मेकअप सुंदर दिखे।

इस विषय से संबंधित कोई enquiry हो तो आप मुझे इंस्टाग्राम पे DM कर सकते हो मेरा Instagram account @weddingwik है, मैं आपके प्रत्येक पर्सन का आपको वहां जवाब दूंगी। चलो हम अभी विषय पर बात करते हैं।

1. पूरे दिन के लिए शरीर को हाइड्रेट रखें-

शादी के अवसर पर बहुत सारे फंक्शन धूमधाम से किए जाते हैं व ब्राइड पूरे दिन भर अधिकतर समय अलग-अलग रंगों व धूप में रहती है इसलिए दुल्हन को पूरे दिन अपने शरीर को हाइड्रेट रखना चाहिए। जिससे आपकी त्वचा चमकदार व ताजगी भरी रहेगी।

2. फलों का उपयोग स्नैक्स के रूप में करें-

विभिन्न फंक्शन को पूरा करने के लिए दुल्हन को लंबे समय तक खड़ा रहना पड़ता है। इसलिए स्नैक्स में फलों का सेवन करना चाहिए क्योंकि फलों में पर्याप्त मात्रा में विटामिन्स और एंटीऑक्सीडेंट होते हैं। जो आपकी त्वचा के बहुत फायदेमंद होते हैं।

3. भोजन में करें सब्जियों को शामिल-

शादी के दिनों में दुल्हन को हेल्दी खाना चाहिए। आपको खाने में सब्जियों फलों व‌ प्रोटीन युक्त भोजन अधिक लेना चाहिए क्योंकि इनमें विटामिन्स व एंटीऑक्सीडेंट पर्याप्त मात्रा में होते हैं जो आपकी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है।

4. स्नैक्स में दूसरे विकल्प को ढूंढें –

शादी के दिनों में दुल्हन को सही प्रकार के स्नैक्स का चयन करना चाहिए उनको ऑइली, मिठाई व जंग फूड से दूर रहना चाहिए। इसकी जगह हेल्दी फूड स्नैक्स के रूप में उचित मात्रा में नट्स ड्राई फ्रूटस और ट्रेलमिक्स का उपयोग करना चाहिए । यह आपको पर्याप्त मात्रा में ऊर्जा देगा जिससे दुल्हन स्वस्थ और सुंदर दिखेगी।

5. नींबू पानी का उपयोग करें-

शादी के दिनों में सामान्य से ज्यादा पसीना निकलता है इसलिए त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिए नींबू पानी व नारियल पानी का उपयोग करें। यह आपकी त्वचा को हाइड्रेट व चमकदार रखेगा।

6. भोजन आराम से करें-

शादी के दिनों में तनाव व स्ट्रेस को दूर रखें। इसके लिए आपको माइंडफूलनेस या वर्तमान में रहने की कोशिश करें व खाना खाने में अपना समय लेना चाहिए। और भोजन को धीरे धीरे करें। दुल्हन को खाना आराम व ध्यान से बैठकर खाना चाहिए जल्दी बाजी में भोजन नहीं करें।

7. आराम से सोए-

शादी के दिन दुल्हन को अपने शरीर का ध्यान रखना चाहिए और आराम करना चाहिए। दुल्हन अपनी शादी से पहले अच्छी तरह से सोए ताकि उन्हें अगले दिन तक तनाव से बचे रहें।

8. मेकअप रिमूवर का उपयोग करें-

दुल्हन को शादी के दिन अपने मेकअप को हटाने के लिए अच्छा मेकअप रिमूवर का उपयोग करना चाहिए। आपकी त्वचा स्वस्थ बनी रहेगी । अगले दिन एंड अच्छे मॉइश्चराइजर का उपयोग करना चाहिए जिससे आपकी त्वचा सुरक्षित बनी रहेगी ।

इन 8 टिप्स का पालन करके दुल्हन अपनी शादी के दिन सुंदर दिखेगी व स्वस्थ बनी रहेगी। यह आपके दिन को यादगार आरामदायक बनाने में मदद करेगा। साथ साथ ही आपकी त्वचा को शानदार बनाए रखने में मदद करेगा।

Facebook Twitter Google Plus Pinterest

Leave A Reply

Call Now!
Get In Touch
close slider

    X
    Open chat
    How can I help you?
    How can i help you?